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YOUTUBE :- YouTube ने नये यूजर की बड़ाई मुश्किले !


लाखों रचनाकारों के लिए, यूट्यूब पर वीडियो बनाना सिर्फ एक रचनात्मक नहीं है, यह आय का एक स्रोत है। हमने 2007 में यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम (वाईपीपी) की स्थापना की है। आज, अधिक रचनाकारों ने यूट्यूब पर पहले से कहीं ज़्यादा ज़िंदगी बना रही है। हालांकि, इस वृद्धि के साथ हमने दुरुपयोग के मामलों को देखना शुरू कर दिया है जहां महान, मूल सामग्री को उन लोगों द्वारा फिर से अपलोड किया गया है जो इसे से राजस्व अर्जित करने का प्रयास करते हैं। निर्माता के राजस्व की सुरक्षा में मदद करने के लिए, हमने हाल ही में किसी के लिए एक प्रतिरूपण चैनल रिपोर्ट करना आसान बना दिया है। आज तक, इस बदलाव ने हमारी नीतियों का उल्लंघन करने वाले हजारों चैनलों को समाप्त करने में हमारी मदद की है। अब, हम यूट्यूब पार्टनर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जरूरी थ्रेशोल्ड अपडेट करके रचनाकारों की रक्षा के लिए एक और कदम उठा रहे हैं।
आज से शुरू होने पर, हम YPP वीडियो पर विज्ञापन नहीं दिखाएंगे, जब तक कि चैनल 10k जीवनकाल के दृश्य तक नहीं पहुंचता है। यह नया थ्रेशोल्ड हमें एक चैनल की वैधता निर्धारित करने के लिए पर्याप्त जानकारी देता है यह हमें यह पुष्टि करने की भी अनुमति देता है कि क्या कोई चैनल हमारे समुदाय दिशानिर्देशों और विज्ञापनदाता नीतियों का पालन कर रहा है। दहलीज को 10k विचारों तक रखते हुए, हम यह भी सुनिश्चित करते हैं कि हमारे महत्वाकांक्षी रचनाकारों पर न्यूनतम प्रभाव पड़ेगा। और, ज़ाहिर है, जब तक आज तक 10k विचारों के तहत चैनलों पर कोई राजस्व अर्जित नहीं किया जाएगा,


अगर आप एक नया निर्माता हैं जो आपके चैनल का निर्माण शुरू कर चुका है, तो हमारी YouTube निर्माता अकादमी में 10,000 मूलभूत सामग्री बनाने और 10,000 दर्शकों तक पहुंचने में आपकी मदद करने के लिए अपने दर्शकों को बढ़ाना की युक्तियां हैं। एक बार YPP के लिए आवेदन करने के बाद, आप मुद्रीकरण के तहत निर्माता स्टूडियो में चैनल टैब में अपनी एप्लिकेशन स्थिति देख सकते हैं। हम सभी आकारों के निर्माता चाहते हैं कि वे यूट्यूब पर मौका ढूंढ सकें, और हमें विश्वास है कि यह नई एप्लीकेशन प्रक्रिया यह सुनिश्चित करेगी कि निर्माता का राजस्व बढ़ता रहे और सही हाथों में खत्म हो गया।
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